IPL 2022 Orange Cap: आरसीबी के कप्तान डु प्लेसी हुए टॉप पांच में शामिल, कैप पर अब भी बटलर का कब्जा बरकरारIPL 2022 Orange Cap: RCB captain du Plessis is included in the top five, Buttler still holds the cap

(IPL 2022) के 39 मुकाबले हो चुके हैं. लीग राउंड जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे इसका रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. इस बार आठ की जगह 10 टीमें लीग में हिस्सा ले रही हैं ऐसे में प्रतियोगिता का स्तर और प्लेऑफ की लड़ाई भी काफी मुश्किल हो गई है. अंकतालिका के साथ-साथ हर मुकाबले का असर पर्पल और ऑरेंज कैप पर भी पड़ रह है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मंगलवार को खेले गए मैच के बाद ऑरेंज कैप (IPL Orange Cap) पर तो जॉस बटलर का कब्जा कायम है लेकिन टॉप पांच में नए बल्लेबाज की एंट्री हो गई है.

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर का यह मैच कम स्कोर वाला रहा. राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. खराब बल्लेबाजी के कारण टीम के केवल 144 रन ही बना सकी. हालांकि आरसीबी की टीम इस लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकी और महज 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

फाफ डु प्लेसी टॉप 5 में पहुंचे

आरसीबी की ओर से कोई बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बनाए. विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने उतरे फाफ डु प्लेसी ने 21 गेंदों में 23 रन बनाए. इसी अलावा कोई बल्लेबाजी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. डु प्लेसी ने भले ही छोटी पारी खेलो लेकिन इससे उन्हें ऑरेंज की रेस में टॉप पांच में जगह मिल गई है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा को पीछे करके इस स्थान पर कब्जा किया, तिलक वर्मा के नाम 9 मैचों में 272 रन हैं फाफ ने अब नौ मैचों में 278 रन बना लिए हैं. जॉस बटलर ने इस मैच में केवल 8 ही ना बनाए. हालांकि उनके और बाकी बल्लेबाजों के बीच रनों का अंतर इतना ज्यादा है कि इस छोटी पारी का उनपर कोई असर नहीं हुआ.

ऑरेंज कैप में इस बार कई नए नाम शामिल हैं. वहीं दूसरी ओर पिछले सीजन में ऑरेंज कैप पर कब्जा करने वाले सीएसके के ऋतुराज गायकवाड़ इस साल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और एक बार भी टॉप 5 में शामिल नहीं हो पाए हैं. राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर पिछले काफी समय से ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए बैठे हैं. उनकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम भी सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.