‘चेज़ मास्टर’ राहुल तेवतिया की टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

इस साल आईपीएल मेगा ऑक्शन में वह पल हैरानी भरे थे, जब राहुल तेवतिया को खरीदने के लिए होड़ मची थी. इस होड़ में गुजरात ने तेवतिया के लिए सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में शामिल किया था. गुजरात ने तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा था. क्रिकेट के कुछ जानकारों ने राहुल तेवतिया पर इतनी ज्यादा राशि खर्च करने के गुजरात थिंक टैंक के फैसले पर हैरानी जताई थी. लेकिन तेवतिया ने इस सीजन में अपने दमदार प्रदर्शन से अपनी कीमत को सही साबित कर दिया.

साल आईपीएल मेगा ऑक्शन में वह पल हैरानी भरे थे, जब राहुल तेवतिया को खरीदने के लिए होड़ मची थी. इस होड़ में गुजरात ने तेवतिया के लिए सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में शामिल किया था. गुजरात ने तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा था. क्रिकेट के कुछ जानकारों ने राहुल तेवतिया पर इतनी ज्यादा राशि खर्च करने के गुजरात थिंक टैंक के फैसले पर हैरानी जताई थी. लेकिन तेवतिया ने इस सीजन में अपने दमदार प्रदर्शन से अपनी कीमत को सही साबित कर दिया.

इस सीजन से पहले राहुल तेवतिया के लिए एकमात्र IPL 2020 का सीजन यादगार रहा था. उस सीजन में उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से लाजवाब प्रदर्शन किया था. जबकि 2021 का सीजन उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि आखिर राहुल को गुजरात ने इतनी ज्यादा कीमत देकर क्यों खरीदा. हालांकि ये सवाल करने वालों को अब जवाब मिल चुके होंगे.

राहुल तेवतिया के लाजवाब आंकड़े
राहुल तेवतिया ने इस सीजन के नौ मुकाबलों की आठ पारियों में चार बार नाबाद रहते हुए 44.75 के दमदार औसत और 161.26 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट के साथ 179 रन बनाए हैं. इनमें 18 चौके और 9 छक्के शामिल हैं. सबसे खास बात यह कि गुजरात के लिए छठे नंबर पर उतकर बल्लेबाजी करने वाले इस ऑलराउंडर ने अपनी टीम के लिए इस सीजन में तीन बार मैच विजेता पारी खेली.

RCB के खिलाफ वह 25 गेंद पर 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे. वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर अपनी टीम को मैच जिताया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी उन्होंने राशिद खान के साथ मिलकर 24 गेंद पर 59 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई. कहा जा सकता है कि रन चेज़ करने के दौरान यह खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए ‘तुरूप का इक्का’ साबित हो सकता है. ऐसे में अगर तेवतिया अपना ऐसा ही दमदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो टीम इंडिया में वह निश्चित तौर पर एंट्री पा सकते हैं.

अब तक ऐसा रहा है तेवतिया का करियर
राहुल तेवतिया ने अपना IPL डेब्यू साल 2014 में किया था. हालांकि साल 2019 तक वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे. साल 2020 से उन्हें नियमित तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका मिला. अब तक वह 57 IPL मैच खेल चुके हैं. उनके नाम 700 रन दर्ज हो चुके हैं. उनका बल्लेबाजी औसत 26.92 और स्ट्राइक रेट 132.08 रहा है. वहीं गेंदबाजी में उनके हिस्से अब तक 32 विकेट आए हैं. 28 साल का यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में 7 फर्स्ट क्लास और 23 लिस्ट-ए मुकाबले खेल चुका है

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.