PM मोदी को मिला एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगा भूटा

Bhutan to honor PM Modi with highest civilian honor

PM मोदी को  सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगा भूटान

PM मोदी को मिला एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान

सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगा भूटान

VM News desk Delhi :-

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और अंतराष्ट्रीय सम्मान जुड़ गया है, पड़ोसी देश भूटान पीएम नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगा। इसकी घोषणा भूटान ने की है।

भूटान ने अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नागदाग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel Gi Khorlo) को भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की है। इससे पहले कई देश पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं।

पीएमओ भूटान ने भी पीएम मोदी के भूटान दौरे की तस्वीर शेयर की है. साथ ही, भूटान के प्रधान मंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया, ‘हम पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने के निर्णय से बहुत खुश हैं। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान और पिछले वर्षों में भूटान को जो सहयोग और समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है। आप इस सम्मान के पात्र हैं। आपको भूटान की जनता की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

आपको यह बता दें, इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं।

 

 

 

Leave a Comment