Apple की गजब सर्विस, खुद से रिपेयर करे iPhone

Spread the love

iPhone खराब होने पर अब सर्विस सेंटर जाने की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ेगी। दिग्गज टेक कंपनी Apple अब अपने यूजर्स को कुछ iPhone मॉडल्स और Apple Mac Computer को खुद से रिपेयर यानी DIY (Do It Yourself) की सहूलियत देने वाली है। कंपनी की यह सेल्फ रिपेयर सर्विस को अगले साल से शुरू किया जाएगा। शुरुआती दौर पर ऐपल की यह सर्विस अमेरिका समेत कुछ और देशों में रोलआउट की जाएगी।

असली पार्ट्स और टूल्स की पड़ेगी जरूरत

ऐपल आईफोन और मैक कंप्यूटर्स को खुद से रिपेयर करने के लिए आपको आईफोन और मैक के असली पार्ट्स और टूल्स को खरीदना पड़ेगा। टूल्स और पार्ट्स को नई ऐपल सेल्फ सर्विस रिपेयर ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। उम्मीद की जा रही है कि ऐपल की इस सर्विस के आने से बाद यूजर्स की सर्विस सेंटर विजिट्स में काफी कमी आएगी।

DIY सर्विस ऑफर करने वाली कंपनी

इस सर्विस के साथ ऐपल दुनिया का पहला ऐसा ब्रैंड बन गया है, जो यूजर्स को खुद से स्मार्टफोन और कंप्यूटर को रिपेयर करने की फैसिलिटी ऑफर कर रहा है। DIY रिपेयर सर्विस के तहत कंपनी सबसे पहले iPhone 13  और iPhone 12 Series के डिवाइसेज के लिए पार्ट्स और टूल्स उपलब्ध कराएगी। इसके बाद Mi चिप वाले मैक कंप्यूटिंग डिवाइस के साथ MacBook Pro 14 और iMac 24 इंच के लिए इसे रोलआउट किया जाएगा।

डिस्प्ले, बैटरी या कैमरा को कर सकेंगे ठीक

DIY रिपेयर्स के पहले फेज में कंपनी यूजर्स को आमतौर पर ज्यादा रिपेयर किए जाने वाले पार्ट्स जैसे- आईफोन का डिस्प्ले, बैटरी या कैमरा की सेल्फ सर्विस की सहूलियत देगी। बाकी पार्ट्स की सेल्फ सर्विस को कब तक शुरू किया जाएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.