साउथ अफ्रीका की ‘चौकड़ी’ से रहना होगा चौकस, सिर्फ 6 अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज है बड़ा खतरा!

Spread the love

 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टेस्ट टीम में साउथ अफ्रीका ने अपने बेस्ट खिलाड़ियों को चुना है. टीम में अनुभव की कमी जरूर है लेकिन साउथ अफ्रीका अपने घर पर खेल रहा है और ऐसे में वो टीम इंडिया को मुश्किल में जरूर डालेगा. साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम में रबाडा, नॉर्खिया, ओलिवियर जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज चुने हैं लेकिन इस टीम में चार ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो कि टीम इंडिया के लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं. एक बल्लेबाज तो ऐसा है जिसने कभी टेस्ट शतक नहीं लगाया है लेकिन इस वक्त वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत की तरह होगा.

साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर टीम इंडिया के सबसे बड़ा खतरा हैं. ओपनिंग पर उतरने वाले एल्गर मौजूदा टीम में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. एल्गन ने 69 टेस्ट में 13 शतकों के दम पर 4347 रन बनाए हैं. एल्गर अगर जम गए तो फिर वो बड़ी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं.

. क्विंटन डिकॉक भी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा होंगे. टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले डिकॉक 53 टेस्ट में 3245 रन बना चुके हैं. उनके बल्ले से भी 6 शतक निकले हैं. डिकॉक भारतीय गेंदबाजों को अच्छी तरह समझते हैं. वो आईपीएल में सभी गेंदबाजों के खिलाफ खेले हैं और उनकी मानसिकता का ज्ञान उन्हें बखूबी है.

टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक लगाने वाले एडेन मार्करम भारत के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बन सकते हैं. मार्करम ने एक बार फिर अपनी लय पकड़ ली है और दाएं हाथ का ये बल्लेबाज लंबे फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करता है. हाल ही में मार्करम ने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में जोरदार पारियां खेली थी.

रासी वेन डर दुसां साउथ अफ्रीका के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अबतक टेस्ट शतक नहीं लगाया है लेकिन वो टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा होंगे. दुसां ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी फॉर्म की झलक दिखाई है और ये खिलाड़ी अपने आंकड़ों से ज्यादा अच्छा खिलाड़ी है. फर्स्ट क्लास में 8 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले रासी तकनीकी तौर पर सक्षम हैं और वो टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.