IPL MATCH : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की रोमांचक जीत,कोहली इस तूफान को दिया धन्यवाद

Spread the love

वर्तमान मंथन/दिल्ली : विराट कोहली की अगुआई में खेली जा रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में एबी डिविलियर्स के नाबाद 75 रन की मदद से 171 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्‍ली निर्धारित ओवर में 170 रन ही बना सकी। इस मैच की रोमांचक जीत के बाद विराट कोहली ने खुलासा किया कि दिल्‍ली के कप्‍तान ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर की बल्‍लेबाजी को देखते हुए एक समय उन्‍हें अपनी हार नजर आने लगी थी। लेकिन ऋषभ पंत ने नाबाद 58 रन और हेटमायर ने 25 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए थे। उन्‍होंने रेत के तूफान को भी धन्‍यवाद कहा।

Royal Challengers Bangalore's thrilling win, Kohli thanks this storm
Image third party reference

विराट कोहली ने कहा कि एक समय ऐसा लग रहा था मानो कि मैच हमारे हाथ से निकल रहा है।
लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्‍मद सिराज ने विश्‍वास दिलाया और हमने सोचा कि वह एक पेशेवर और अच्‍छी गेंदबाजी से मैनेज करेंगे। कोहली ने कहा कि अगर आरसीबी की टीम फील्डिंग में कमी नहीं करती तो यह मैच इस तरह से आगे बढ़ने वाला नहीं था। दरअसल मैच में आरसीबी ने कुछ कैच और रन आउट के कुछ मौके छोड़ दिए थे, जिस वजह से मुकाबला आखिर तक चला गया।

कप्‍तान कोहली ने एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि हमने विकेट गंवाए, मगर डिविलियर्स बेखौफ ही रहे। आखिर के ओवर्स में गेंदबाजी करते समय हेटमायर ने भी शानदार बल्‍लेबाजी की। वरना हम नियंत्रण में थे। कोहली ने मैच से पहले आए रेत के तूफान का भी शुक्रिया अदा किया, क्‍योंकि तूफान ने कारण रात में ओस नहीं थी और सूखी गेंद से गेंदबाजी की, जिसका मैच पर बहुत फर्क दिखाई पड़ा।