IPL 2022 Retention: राजस्थान रॉयल्स बेन स्टोक्स को करेगी ‘गुड-बाय’, ये 4 खिलाड़ी होंगे रिटेन!

Spread the love

IPL 2022 से पहले 8 फ्रेंचाइजियों के पास अपने अहम खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है और इसकी समय सीमा मंगलवार को खत्म हो रही है. IPL 2022 Retention नियमों के मुताबिक हर टीम 4 ही खिलाड़ियों को रिटने कर सकती हैं. जिसमें 3 से ज्यादा भारतीय और 2 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी नहीं हो सकते.

राजस्थान रॉयल्स के पिछले 3 सीजन खराब रहे हैं ऐसे में ये टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और कौन से खिलाड़ी रिलीज होंगे ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा. ऐसा माना जा रहा है कि राजस्थान बेन स्टोक्स को रिलीज कर सकता है. आइए आपको बताते हैं कौन से 4 खिलाड़ी टीम में बरकरार रह सकते हैं.

संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स सबसे पहले रिटेन कर सकती है. ये खिलाड़ी धमाकेदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छा विकेटकीपर और कप्तान भी हैं. संजू सैमसन के साथ उम्र भी है ऐसे में राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट संजू को जरूर रिटेन करना चाहेगा. संजू सैमसन ने पिछले सीजन में 40.33 की औसत से 484 रन बनाए थे.

IPL 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर को भी रिटेन कर सकती है. बटलर पिछले सीजन में सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे लेकिन मौजूदा दौर में बटलर जैसा टी20 बल्लेबाज शायद ही दूसरा कोई और हो. टी20 वर्ल्ड कप में बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था.

जोफ्रा आर्चर तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स रिटेन कर सकती है. आर्चर चोट की वजह से पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे लेकिन जनवरी से वो क्रिकेटर के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. आर्चर बेहतरीन लाइन लेंग्थ के साथ-साथ अपनी रफ्तार के लिए जाने जाते हैं. राजस्थान जरूर इस खिलाड़ी को टीम में बरकरार रख सकता है.

यशस्वी जायसवाल चौथे खिलाड़ी हो सकते हैं जिन्हें राजस्थान फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती है. जायसवाल ने पिछले सीजन के दूसरे दौर में कमाल की बल्लेबाजी की थी. जायसवाल के साथ-साथ चेतन सकारिया भी इस रिटेंशन की दौड़ में बताए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.