टेस्ट चैंपियनशिप फाईनल के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया की घोषणा की

Spread the love

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है। इस टीम में से ही प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में ये फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया की घोषणा होने से पहले न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया था। भारतीय टीम में उमेश यादव, मो. शमी और हनुमा विहारी की वापसी हुई।
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए जिस टीम की घोषणा की गई है उसमें बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल शामिल किए गए हैं तो इससे साफ है कि, सेलेक्टर्स ने मयंक अग्रवाल के नाम पर शायद विचार नहीं किया जो टीम के साथ इंग्लैंड गए हुए हैं। अब ये साफ हो गया है कि, इस अहम मुकाबले में पारी का आगाज रोहित शर्मा के साथ युवा शुभमन गिल ही करेंगे। वहीं इस टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत व रिद्धिमान साहा दोनों के नाम शामिल हैं, लेकिन ये लगभग तय है कि रिषभ पंत को ही अंतिम ग्यारह में मौका मिलेगा।
इस टीम में पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव और मो. सिराज हैं और इन्हीं में से वहां की कंडीशन को देखते हुए पेस गेंदबाजों का चयन किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान घायल हुए हनुमा विहारी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को भी इस टीम में जगह नहीं दी गई तो वहीं शार्दुल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे।
पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम-
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, मो. सिराज।
पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम-
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लैंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रांडहोम, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एजेज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.