ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार हुआ खत्म, कंपनी ने शुरू की ओला S1 की डिलीवरी

Spread the love

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने वाले लाखों ग्राहकों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. कंपनी ने आज से अपने स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है. आज कंपनी ने विशेष समारोह में ग्राहकों को स्कूटर की पहली डिलीवरी की.

ओला एस 1 की डिलीवरी हुई शुरू

आज कंपनी ने अपने एस 1 स्कूटर की डिलिवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि उसने पहले 100 ग्राहकों को एस 1 और एस 1 प्रो मॉडल की डिलिवरी देने के लिए बेंगलुरु और चेन्नई में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए हैं. ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) वरुण दुबे ने एक बयान में कहा, ‘‘आज का दिन उन लोगों के लिए एक ऐतिहासिक है, जो हमारे साथ इस क्रांति में शामिल हुए हैं क्योंकि हम ओला एस1 की डिलिवरी शुरू कर रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने ग्राहकों की इच्छानुसार स्कूटर की डिलिवरी करने के लिए ओला फ्यूचर फैक्ट्री में उत्पादन बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।’’ कंपनी अपने तमिलनाडु विनिर्माण संयंत्र में ओला एस 1 स्कूटर का उत्पादन कर रही है. इसके साथ ही को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट कर लिखा कि ‘गड्डी निकल चुकी”

ओला स्कूटर की बुकिंग ने बनाया था रिकॉर्ड

ओला स्कूटर की बुकिंग सितंबर में एक टोकन मनी के साथ हुई थी. सिर्फ 2 दिन में कंपनी को 1100 करोड़ रुपये मूल्य के बराबर बुकिंग मिल गयी थी. कंपनी के प्रमुख भाविश अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी थी. अपने ब्लॉग में भाविश ने जानकारी दी थी कि महज दो दिनों में ही ओला बाइक की सेल्स न सिर्फ ऑटो इंडस्ट्री में बल्कि भारतीय ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के इतिहास में किसी भी सिंगल प्रॉडक्ट की बिक्री के लिए रिकॉर्ड है.

क्या हैं ई-स्कूटर की खासियतें

ओला के इन स्कूटर्स में वाई-फाई कनेक्शन की सुविधा दी जा रही है। साथ ही इन स्कूटर्स को 10 कलर्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इसके साथ ही इन स्कूटर्स में आर्टिफिशियल साउंड सिस्टम भी दिया जा रहा है। ओला के ये स्कूटर 4G कनेक्टिविटी सिस्टम से लैस बाजार में उतारे जा रहे हैं। इन्हें इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है। इन स्कूटर्स को राइडर अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकता है और ऐप के जरिए स्कूटर को लॉक/अनलॉक तक कर सकता है। ग्राहक स्कूटर को वॉइस कमांड के जरिए नेविगेट कर सकता है। इसके अलावा आप किसी को कॉल भी कर सकते हैं। ये सभी जानकारियां दिखाने के लिए स्कूटर में 7-इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है और साथ ही इसमें इन-बिल्ट स्पीकर भी शामिल है।

18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज होगी बैट्री

कंपनी इन स्कूटर्स में 3.9 kWh क्षमता का बैटरी पैक दे रही है। कंपनी ने दावा किया है कि ये स्कूटर्स सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक का सफर करेंगे। इस बैटरी को सिंगल चार्ज के लिए 6 घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही इस बैट्री को 50 प्रतिशत मात्र 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इन स्कूटर्स में 8.5 kW तक पावर जनरेट करने की क्षमता रखने वाली मोटर लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर महज 3 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा रखी गई है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं – नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर। रेंज और पावर मोड्स के हिसाब से बदलती है। अलग -अलग मोड्स पर रेंज भी अलग अलग हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.