पाक गृहमंत्री शेख रशीद घिरे, लोग बोले- पहले की जीत इस्लाम की तो क्‍या यह इस्‍लाम की ‘हार’ है?

Spread the love

इस्‍लामाबाद । टी-20 विश्‍व कप मुकाबले में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की करारी पराजय के बाद पाकिस्‍तान के बड़बोले गृहमंत्री शेख रशीद लोगों के निशाने पर आ गए हैं। यह वही शेख रशीद हैं जिन्‍होंने भारतीय टीम की हार को इस्‍लाम की जीत करार दिया था। अब पाकिस्‍तानी टीम की हार के बाद लोग उनसे सवाल कर रहे हैं कि क्‍या यह इस्‍लाम की हार है। अब तक हजारों की तादाद में लोग जहां शेख रशीद के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं, वहीं पाकिस्‍तानी गृहमंत्री चुप्‍पी मारकर बैठे हैं।

शेख रशीद की तस्‍वीर पोस्‍ट करके पीर फैसल लिखते हैं, ‘इस्‍लाम की हार हुई। क्‍या ईसाइयों की जीत हुई?’ राजू वर्मा लिखते हैं, ‘शेख रशीद जी क्‍या यह इस्‍लाम की हार है? जैसा कर्म करोगो, वैसा फल मिलेगा।’ अभिषेक चौहान लिखते हैं, ‘शेख रशीद जी आज कौन जीता? इस्‍लाम? कृपया अगली बार धर्म को क्रिकेट से दूर रखना। अब अगले साल आप लोगों से मुलाकात होगी।

पाकिस्‍तान की हार के बाद शेख रशीद की बोलती बंद हो गई है और पराजय की कसक साफ दिखी। पाकिस्‍तानी गृहमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्‍तान आपने अच्‍छा खेला। सेमीफाइनल को छोड़कर आपने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिर भी कोई बात नहीं। पाकिस्‍तान की 22 करोड़ जनता के चेहरे पर खुशी लाने और शानदार प्रयास के लिए धन्‍यवाद। इससे पहले भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने धर्म को लेकर बयानबाजी की थी। उन्होंने पाकिस्तानी टीम की जीत को आलमी इस्लाम की जीत करार दिया था।

शेख रशीद ने कहा था कि मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका। लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद, रावलपिंडी को हिदायत दी है कि रोड पर रखे कंटेनर्स को हटा दिया जाए, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाए।

शेख रशीद ने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था। हमारा फाइनल आज ही था। पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद! दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो। शेख रशीद के इस बयान की भारत ही नहीं पूरी दुनिया में तीखी आलोचना हुई थी।

खुद पाकिस्‍तान के कई लोगों ने इस बयान की कड़ी आलोचना की थी और धर्म को खेल से दूर रखने की नसीहत दी थी। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप-2021 का खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने जहां पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से पस्त किया।

इसका मतलब यह है कि टी-20 वर्ल्ड कप को नया चैंपियन मिलेगा। न्यूजीलैंड जहां पहली बार फाइनल में पहुंचा है तो दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया 2010 के बाद दूसरी बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.