गुपकार की बैठक संपन्न : फारुख अब्दुल्ला बोले-प्रधानमंत्री से हम अपना हक मांगने जा रहे

Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को होने वाली सर्वदलीय बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सहित मुख्यधारा के सभी क्षेत्रीय दलों ने मंगलवार को बैठक की। बैठक के बाद गुपकार के सभी सदस्यों ने मीडिया से बात की। पीएजीडी के अन्य सहयोगियों माकपा, भाकपा, पीपुल्स मूवमेंट और अवामी नेशनल कांफ्रेंस भी अब बैठक में हिस्सी लेगी। नेकां के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से कहा कि पीएम मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर मामले पर होने वाली मीटिंग में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल होंगी।
अब्दुल्ला ने कहा कि पीएम मीटिंग में जिन-जिन को बुलाया गया है वो सभी शामिल होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री के सामने अपनी मांग रखेंगे। अब्दुल्ला ने कहा कि हम आसमान के तारे नहीं मांगने जा रहे बल्कि जो हमारा हक है वहीं मांगेंगे। वहीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमें सरकार से बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं पर सरकार भी हमारी सुने।
नेशनल कांफ्रेंस के कश्मीर के प्रांतीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा कि हम यह कहते आ रहे हैं कि पिछले दो सालों में जमीन पर कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह अच्छा है कि उन्हें यह महसूस हुआ है कि स्थानीय मुख्य धारा की पार्टियों के बगैर काम नहीं चलेगा। उनके सभी बड़े-बड़े वादे धरातल पर खोखले साबित हो गए और इससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मुख्यधारा की पार्टियों को बदनाम करने से हटकर उन्हें बातचीत के ?लिये बुलाने का बदलाव अच्छा है। बता दें कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत प्रदेश को मिले विशेष दर्जे के अधिकतर प्रावधानों को वापस लेते हुए जम्मू कश्मीर प्रदेश को दो केंद्र शासित क्षेत्रों – जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख- में बांट दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published.