Instagram यूजर्स के लिए अच्छी खबर! आ रहा है नया फीचर, स्टोरी में ऐड कर पाएंगे 60 सेकंड का वीडियो

Spread the love

Instagram Videos New Update: फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम एक दिलचस्प अपडेट पर काम कर रहा है जो स्टोरी को पोस्ट करना और मजेदार बना देगा. इंस्टाग्राम यूजर्स ने हमेशा शिकायत की है कि बिना क्लिप काटे लंबी स्टोरीज पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, अब इंस्टाग्राम इस समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहा है. ऐप जल्द ही यूजर्स को 60 सेकंड के वीडियो को स्टोरीज में पोस्ट करने की सुविधा देगा.

सोशल मीडिया विशेषज्ञ मैट नवरा ने ट्विटर पर अपकमिंग इंस्टाग्राम फीचर के बारे में पोस्ट किया. उन्होंने कहा, “इंस्टाग्राम 60 सेकंड तक के लंबे स्टोरी सेगमेंट का परीक्षण कर रहा है.” इंस्टाग्राम कथित तौर पर चुनिंदा लोगों के साथ फीचर का परीक्षण कर रहा है. ”

यूजर्स 60 सेकेंड के लंबे वीडियो कर पाएंगे पोस्ट

वर्तमान में, अगर आप 15 सेकंड से ज्यादा समय के वीडियो पोस्ट करने का प्रयास करते हैं, तो वीडियो स्वचालित रूप से अलग-अलग स्टोरी में डिवाइड हो जाता है. जो वीडियो के फलो को ब्रेक कर देता है और वो देखने में अजीब लगता है. ऐसे में नई सुविधा के साथ यूजर्स वीडियो को बिना डिवाइड किए ही पोस्ट कर पाएंगे. अगर इंस्टाग्राम इस फीचर को रोल आउट कर देता है तो यूजर्स 60 सेकेंड के लंबे वीडियो पोस्ट कर सकेंगे. आगामी फीचर के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह पोस्ट किए गए वीडियो को देखने में पहले से और आकर्षित बना देगा.

इसके अलावा, Instagram जल्द ही यूजर्स को अपने फ़ीड में म्यूजिक ऐड करने की सुविधा भी देगा. इंस्टाग्राम इस फीचर की टेस्टिंग ब्राजील और तुर्की में शुरू करेगा. यूजर्स को अब इंस्टाग्राम फीड पर पोस्ट की गई अपनी तस्वीरों या वीडियो में म्यूजिक जोड़ने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप्स पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. अगर आप म्यूजिक पर क्लिक करते हैं, तो आपको एक ऑडियो पेज पर ले जाया जाएगा, जो उस गीत का इस्तेमाल करने वाले सभी फ़ीड पोस्ट दिखाता है.

यहां बताया गया है कि यह फीचर रोल आउट होने के बाद कैसे काम करेगा

इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर या एक वीडियो पोस्ट करें
Add Music ऑप्शन पर क्लिक करें जो इमेज पोस्ट करते समय आपको दिखाई देगा
आप “Search” फ़ील्ड में अपने पसंदीदा म्यूजिक को सर्च कर सकते हैं या संगीत के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं इसके लिए आप “Trending” या “For You” सेक्शन में देख सकते हैं.
अपने पसंदीदा गाने को सर्च करने के बाद, आप इसे अपने मीडिया में ऐड कर सकते हैं.
आप क्लिप के टाइम ड्यूरेशन को भी एडिट कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.