एलन मस्क होंगे अमेरिका के  सबसे ज्यादा टैक्स देने पहले शख्स, बनाया नया इतिहास  

Spread the love

एलन मस्क होंगे अमेरिका के  सबसे ज्यादा टैक्स देने पहले शख्स, बनाया नया इतिहास  

एलन मस्क ने बनाया नया इतिहास, इतना टैक्स चुकाने वाले होंगे अमेरिका के पहले शख्स   

एलन मस्क होंगे अमेरिका के  सबसे ज्यादा टैक्स देने पहले शख्स

 VM News desk Durg :-

Elon Musk Twee t: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने कहा है कि वह इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक करों का भुगतान करेंगे जो यूएस आंतरिक राजस्व सेवाओं का रिकॉर्ड भुगतान हो सकता है।

मस्क ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, ‘सोचने वालों के लिए, मैं इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक का कर चुकाऊंगा।’

इस हफ्ते की शुरूआत में, डेमोक्रेटिक अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वारेन (Democratic US Senator Elizabeth Warren) ने ट्विटर पर कहा कि मस्क को कर का भुगतान करना चाहिए और टाइम पत्रिका द्वारा उन्हें पर्सन ऑफ द ईयर नामित करने के बाद बाकी सभी को फ्रीलोडिंगबंद कर देना चाहिए।

 किसी भी अमेरिकी की तुलना में अधिक टैक्स देंगे मस्क
जवाब में, मस्क ने कहा था कि वह ‘इस साल इतिहास में किसी भी अमेरिकी की तुलना में अधिक करों का भुगतान करेंगे।’ मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कंपनी टेस्ला की कीमत करीब 1 ट्रिलियन डॉलर है। पिछले कुछ हफ्तों में मस्क ने टेस्ला के करीब 14 अरब डॉलर के शेयर बेचे हैं।

 कितनी है एलन मस्क की संपत्ति
मस्क की वर्तमान में कुल संपत्ति (Elon Musk Net Worth) लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर है। जून में प्रोपब्लिका की एक रिपोर्ट से पता चला कि एलन मस्क ने अमेरिका के और अधिक शीर्ष अरबपतियों के साथ, हाल के वर्षों में बहुत कम आयकर का भुगतान किया।

 पिछले वर्ष में किया था इतना भुगतान
प्रोपब्लिका की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि मस्क ने 2015 और 2017 में संघीय आयकर में 70,000 डॉलर से कम का भुगतान किया और 2018 में कुछ भी नहीं दिया। ऐसा लगता है कि उन्होंने 2016 में अपने बकाया का भुगतान किया था जब उन्होंने स्टॉक विकल्पों में 1 बिलियन डॉलर से अधिक का प्रयोग किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.