दिल्ली : बस्तर सांसद दीपक बैज ने लोकसभा के शुन्य काल मे उठाया बारदाने का मामला

Spread the love

बस्तर सांसद दीपक बैज ने लोकसभा के शुन्य काल मे उठाया बारदाने का मामला

VM News desk Delhi :-

नई दिल्ली। बस्तर सांसद दीपक बैज ने आज लोकसभा में शून्य काल में छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए बारदाने की कमी का मामला उठाया। सांसद बैज ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में बारदाना नही दिए जाने के कारण धान खरीदी में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में आज से धान खरीदी शुरू हो गई है। उन्होंने सभापति के माध्यम से केंद्र सरकार से आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ को धान खरीदी के लिए पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध कराया जाय।

गौरतलब है कि बस्तर सांसद दीपक बैज ने आज सदन के बाहर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जोरदार प्रदर्शन करते हुए राज्यसभा के दर्जन भर सदस्यों का निलंबन वापस लेने की मांग रखी तो वहीं लोकसभा में शून्य काल के दौरान छत्तीसगढ़ के किसानों के हित में धान खरीदी के लिए पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि बारदाना संकट के बीच आज छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार धान खरीदी आरम्भ हो गई है। बारदाना संकट को मुख्यमंत्री श्री बघेल ने केंद्र सरकार की साजिश का नतीजा बताया है। सांसद दीपक बैज छत्तीसगढ़ के हित के मुद्दों पर काफी सक्रियता दिखाते रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ की वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत बारदाने का मामला सदन में उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.