इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं ‘कांटा लगा’ गर्ल शेफाली जरीवाला

Spread the love

कांटा लगा गर्ल और बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट रहीं शेफाली जरीवाला अक्सर अपने हॉट लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। इतना ही नहीं उन्हें सोशल मीडिया पर खुलकर हर मुद्दे पर बात करते हुए भी देखा गया है। शेफाली का यही बिंदास अंदाज उनके फैंस को बेहद पसंद आता है। हाल में ही शेफाली ने एक इंटरव्यू में अपनी बीमारी के बारे में बताकर सभी को चौंका दिया। शेफाली बचपन से गंभीर बीमारी की शिकार हैं। जिसकी वजह से वह इंडस्ट्री में काम नहीं कर पाती। चलिए जानते हैं शेफाली किस बीमारी से जूझ रही हैं और उन्हें किन किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अचानक हो गईं गायब

कांटा लगा गाना साल 2002 में आया था। ये गाना इतना बड़ा हिट साबित हुआ था कि शेफाली जरीवाला रातों रात स्टार बन गई थीं। इस गाने के बाद सभी को लगा था कि शेफाली बॉलीवुड में जल्द ही जगह बना लेंगी। लेकिन उससे उलट शेफाली अचानक ही इंडस्ट्री से गायब हो गई। यहां तक की कई बड़े प्रोजेक्ट्स ऑफर होने के बाद भी वह लाइमलाइट से दूर हो गई।

गंभीर बीमारी की शिकार

एक इंटरव्यू में शेफाली ने खुलासा किया कि वह 15 साल की उम्र से मिर्गी के दौरे पड़ने की बीमारी है। जिसकी वजह से वह काम का लोड नहीं ले पाती हैं। शेफाली ने कहा कि ‘मुझे 15 साल की उम्र में पहली बार मिर्गी का दौरा पड़ा था। उस वक्त पढ़ाई का बहुत प्रेशर था। स्ट्रैस और एनजाइटी की वजह से मुझे मिर्गी कभी भी मिर्गी के दौरे पड़ने लगते थे। क्लासरूम में, बैक स्टेज, रोड पर, कई जगहों पर मुझे दौरे पड़े हैं।’

क्योंकि शेफाली को गंभीर बीमारी थी, इस वजह से वह काम का ज्यादा लोड नहीं ले सकती थीं। वह नहीं जानती कि उन्हें अगली मिर्गी का दौरा कब पड़ जाए।शेफाली ने इंटरव्यू में खुलासा किया है कि 9 साल से उन्हें कोई दौरा नहीं पड़ा है। वह खुश हैं कि उन्होंने डिप्रेशन, एनज़ाइटी और पैनिक अटैक्स पर काबू पा लिया है। जिसके लिए वह जमकर मेडिशन योगा और एक्सरसाइज़ करती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.