माही गिल की पहली फिल्म के बाद से ही बदल गई थी जिंदगी, इस तरह मिला था ऑफर

Spread the love

बॉलीवुड में बोल्ड किरदार के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस माही गिल (Mahi Gill) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 19 दिसंबर 1975 को चंडीगढ़ में हुआ था. माही ने इंडस्ट्री में फिल्म देव डी से कदम रखा था. इस इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वह पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी थीं. माही को अपनी पहली हिंदी फिल्म से ही पहचान मिल गई थी.

माही ने जब बॉलीवुड में कदम रखा उससे पहले उनका तलाक हो चुका था. वह अपने पति से अलग होने के बाद मुंबई आई थीं. माही बॉलीवुड के साथ अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रही हैं. उनकी कई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं. माही की बॉलीवुड में एंट्री बहुत अलग रही है. आइए आपको इस बारे में बताते हैं.

अनुराग कश्यप ने दिया था ब्रेक

माही गिल को अनुराग कश्यप ने एक पार्टी में देखा था. जिसके बाद उन्होंने उन्हें फिल्म में काम दिया था. माही एक बर्थडे पार्टी में परफॉर्म करने गई थीं. इस पार्टी में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप भी गए थे. जहां माही को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें फिल्म में काम दिया था.

देव डी में माही ने पारो का किरदार निभाया था. इस फिल्म में माही की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. इस फिल्म में डेब्यू करने के बाद माही को कई ऑफर्स मिलने लगे थे. इस फिल्म के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिले थे.

माही को देव डी के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स कैटेगरी में अवॉर्ड मिला था. उसके बाद उन्हें मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर के खिताब से भी नवाजा गया.

तेलुगू फिल्मों में भी किया है काम

माही ने हिंदी और पंजाबी फिल्मों के साथ तेलुगू फिल्म में काम किया है. उनकी पहली तेलुगू फिल्म तूफान थी. ये फिल्म जंजीर का रीमेक थी. इस फिल्म में माही ने मोना डार्लिंग का किरदार निभाया था. ये फिल्म भी हिट साबित हुई थी.

माही ने अपने फिल्मी करियर में साहेब बीवी और गैंगस्टर, दुर्गामति, गुलाल जैसी कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वह अपहरण और फिक्सर जैसी वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं.

माही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं. उनकी 17 साल की उम्र में शादी हो गई थी. मगर ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई और वह अपने पति से अलग हो गईं. उनकी एक बेटी वेरोनिका भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.