छत्तीसगढ़: इन जिलों में 2700 पदों पर निकली भर्ती, 25 नवंबर तक कर सकते है आवेदन

Spread the love

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), छत्तीसगढ़ ने स्वास्थ्य और कल्याण सेंटर के लिए कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ऑनलाइन मोड के माध्यम से 25 नवंबर 2021 को शाम 5 बजे तक कर सकते हैं.

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल रिक्त पदों की संख्या 2700 है. कुल पदों में से रायपुर में रिक्त पदों की कुल संख्या 500 है, बिलासपुर में रिक्त पदों की संख्या 7000, दुर्ग में रिक्त पदों की संख्या 480, बस्तर में रिक्त पदों की कुल संख्या 500, सरगुजा में रिक्त पदों की कुल संख्या 520 है

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सर्टिफिकेट कोर्स इन कम्यूनिटी हेल्थ, बी.एससी नर्सिंग एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है. छत्तीसगढ़ के स्थानिय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें. कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 200 रुपए, एससी / एसटी / पीएच उम्मीदवारों को 100 रुपए और सभी श्रेणी की महिला कैंडिडेट्स को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.