अधिकारी-कर्मचारी सरकार की व्यवस्था की रीढ़ : ताम्रघ्वज साहू

Spread the love
  • राजपत्रित अधिकारी संघ के प्रांतीय कार्यालय भवन का उद्घाटन

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और खाद्य मंत्री श्री अमरजील भगत ने संघ के प्रांतीय कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण से दिवंगत शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजति अर्पित की गई।
गृहमंत्री श्री साहू ने राजपत्रित अधिकारी संघ के कार्यालय भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी और कर्मचारी सरकार की व्यवस्था की रीढ़ होते है। जनहित में गुणवत्ता के साथ लगन और ईमानदारी से काम करना चाहिए। अधिकारी और कर्मचारी छत्तीसगढ़ के हित में काम कर प्रदेश को नई उंचाई तक पहुंचाए, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम हो। श्री साहू ने कहा कि कोरोना काल में सभी अधिकारियों ओर कर्मचारियों ने पूरी लगन और समर्पण के साथ काम किया। परिणाम स्वरूप वर्तमान में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इसके लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि अब हम सभी को ज्यादा से ज्यादा जनहित में कार्य कर छत्तीसगढ़ को नई उंचाई तक ले जाना है। मंत्री श्री साहू ने संघ की मांगों को मुख्यमंत्री को अवगत कराने का भरोसा दिलाया।
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि राज्य की पौने तीन करोड़ जनता और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए हम सबकों मिलकर काम करना है।
खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि लोगों की सेवा के लिए राजपत्रित अधिकारी संघ मजबूत संगठन के रूप में स्थापित हो। सब की अपनी-अपनी प्रतिबद्धता और जवाबदेही होती हैं। निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों एवं दायित्यों को निभाना चाहिए। कार्यक्रम को भारतीय प्राशासनिक सेवा के अधिकारी श्री नीलकंठ टेकाम, संघ के सरंक्षक श्री सुभाष मिश्रा, अध्यक्ष एवं अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के संयोजक श्री कमल वर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में आज प्रदेश के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों सहित सैकड़ों की संख्या में अंिधकारी और कर्मचारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े। राजपत्रित अधिकारी संघ द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.