लॉकडाउन छत्तीसगढ़ : 5 प्रतिशत से कम संक्रमण वाले 18 जिलों में राहत, पर बाकी में जारी रहेगी सख्ती प्रदेश में संडे को टोटल लॉकडाउन

Spread the love

 5 प्रतिशत से कम संक्रमण वाले 18 जिलों में राहत, पर बाकी में जारी रहेगी सख्ती प्रदेश में संडे को टोटल लॉकडाउन

 छत्तीसगढ़ सरकार द्वरा  लॉकडाउन को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किये गये  हैं

वर्तमान मंथन/दुर्ग छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा  लॉकडाउन को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किये गये  हैं। जिसमे छत्तीसगढ़ के 18 जिलो को थोड़ी रहत मिली है l इसके बाद प्रदेश में एक जून से बार, होटल औऱ क्लब खुल सकेंगे। हालांकि जिन जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से ज्यादा है जैसे रायगढ़, जांजगीर, सूरजपुर वहां पहले की तरह सख्ती जारी रहेगी।

छूट फिलहाल 18 जिलों को मिलेगी क्योंकि इनमें या तो संक्रमण की दर 5 प्रतिशत या उससे कम है। जिला प्रशासन की ओर से इन तीन जिलों में कुछ छूट दी जा सकती है। वहीं प्रदेश में पहले की तरह दुकानों को शाम 6 बजे के बाद खोलने की अनुमति नहीं होगी l रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा जिन जिलों में 5% से कम कोरोना का संक्रमण दर है, वहां के लिए कुछ रियायतें जरूर दी हैं।

वहीं केंद्र सरकार की और से 30 जून तक लॉकडाउन की बात कही गई है, लेकिन राज्य सरकार की इस गाइडलाइन में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है, लेकिन इसमें तारीख तय नहीं की गई है। आगे कोरोना संक्रमण के स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार फैसला लेगी। नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में संडे लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा सभी जिलों में धारा 144 अब भी लागू रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.