बुद्ध भूमि परिसर में मना संविधान दिवस पर जय भीम मेला समारोह का किया आयोजन

Spread the love

भिलाई। बुद्ध भूमि परिसर कोसा नगर में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में जय भीम मेला समारोह का आयोजन किया गया  जिसमें मुख्य अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू थे अन्य अतिथि  में दिलीप वासनीकर, सुनील रामटेके, सुरेश चंद्राकर,नरेंद्र खोबरागडे तथा डॉ उदय धाबरडे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बालेश्वर चौरे ने की तथा संचालन कोषाध्यक्ष नितेश सोनटके व सचिन फुले ने किया। आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष शैलेंद्र बौद्ध ने किया। येायोजन में सुबह सर्वप्रथम भंतेगणों  ने बुद्ध वंदना कर कार्यक्रम की धम्ममय  शुरुआत की।  इसके बाद उपस्थित जनसमूह को धम्मा देशना दी गई।

संविधान विशेषज्ञ एडवोकेट रवि सागर डंभारे नागपुर ने संविधान पर रोचक और ज्ञानवर्धक संबोधन दिया। अतिथियों के स्वागत के उपरांत अध्यक्षीय भाषण में बालेश्वर चौरे ने बुद्ध भूमि परिसर कोसा नगर के विकास की  रूपरेखा बताई। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने संबोधन में सबको सविधान दिवस की बधाई दी और बुद्ध भूमि के विकास के लिए अपने सहयोग का आश्वासन दिया। समिति ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया

तथा समाज में अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया। शाम को एक भव्य रैली बुद्ध भूमि कोसा नगर से निकाली गई जो आसपास के कालोनियों से घूम कर  वापस बुद्ध भूमि में समाहित हो गई। रात्रि में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और धम्म गीतों का शानदार कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा। जिसमें हजारों लोगों की उपस्थिति अंत तक बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.