शंकर नगर नाला समेत अन्य नालाओ में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2022 को देखते हुए इस वर्ष तीन बार सफाई करने का प्लान-आयुक्त

Spread the love

दुर्ग / स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2022 को देखते हुए आयुक्त हरेश मंडावी ने इस साल 3 बार सफाई करने का प्लानअधिकारी और कर्मचारियों के साथ बनाई है,अभी से शुरुवात शंकर नगर नाला से मालवीय नगर नाला की एक किलोमीटर से अधिक लम्बी नाला सफाई कार्य चैनमाउंटेन मशीन और परमेश्वर की गैंग कराया लगाकर सफाई अभियान अभी से शुरू करवा दी गई है।

स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान,जावेद अली,शेखर वर्मा,स्वच्छता निरीक्षक, सफाई सुपरवाईजर और कर्मचारी मौजूद थे।आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा कि मालवीय नगर से होकर शंकर नाला तक आने वाली इस नाला समेत अन्य नालाओ की सफाई तल से मलमा निकालकर हो रहा है सफाई और किनारे-किनारे से मिट्टी मलमा निकालकर झाड़ियों की सफाई की भी सफाई शुरू कर दी गई है।

उन्होनें कहा नाला में जहाॅ भी जलभराव की स्थिति निर्मित होती है उन्होंने कहा नाला की सफाई चैनमाउंटेन से पूरी चैड़ाई से साथ करें ताकि बारिश के दौरान क्षेत्र में पानी भरने की समस्या न हो ।
आयुक्त हरेश मंडावी ने स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान को निर्देशित कर कहा कि गैंग लगाकर नाला की नियमित सफाई करवायें । उन्होंने शहर के शंकर नाला में की जा रही सफाई कार्य की सराहना करते हुये कहा

निगम के सफाई कर्मचारी बहुत ही मेहनत से नालों की सफाई कर रहे हैं। आयुक्त ने नागरिकों से अपील है कि नाला और नालियों में घरों और दुकानों का कचरा ना डालें।नालियों में जल निकासी निरंतर बना रहे इसका ध्यान अवश्य रखें।ऐसा करते पाए जाने पर जुर्माना की कार्रवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.