भूपेश के गढ़ में रमन सिंह ने भरी हुंकार… कहा-छत्तीसगढ़ में लूट का धंधा कर रही भूपेश सरकार

Spread the love

भिलाई3-चरोदा | भिलाई3-चरोदा नगर निगम चुनाव में प्रचार करने पहुंचे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने आज देवबलोदा में भूपेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि बीते 3 साल में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को बर्बादी के कगार पर ला खड़ा किया है। छत्तीसगढ़ियों के सपनों को चकनाचूर कर उनकी पूरी सरकार लूट का धंधा कर रही है। सरकार के ही संरक्षण में रेत,कोयला,शराब माफियाओं का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। कौड़ी का नया विकासकार्य इस सरकार ने नही किया है बल्कि जो विकास के काम भाजपा सरकार के दौरान स्वीकृत थे उनकी भी राशि कमीशनखोरी की मंशा से शासन ने वापस बुला ली है।

ऐसे में भिलाई3-चरोदा निगम का यह चुनाव जनता के पास एक अच्छा मौका है भूपेश बघेल के अहंकार को तोड़ने का। यहा की जनता कमल फूल में वोट देकर भाजपा के सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताकर कांग्रेस सरकार को करंट दे और सबक सिखाये। देवबलोदा के बाजार चौक में आयोजित इस चुनावी सभा मे छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन,पूर्व मंत्री विधायक बृजमोहन अग्रवाल,दुर्ग सांसद विजय बघेल,भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा
सहित भिलाई3-चरोदा निगम क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे पार्षद प्रत्यासी मंचासीन थे।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भुपेश सरकार ने कहा कि आज भुपेश सरकार बने 3 साल हो गए इस क्षेत्र में कोई नया सड़क स्कूल,कॉलज, नया काम नही हुआ है। विधानसभा में उनसे कोई सवाल पूछे तो नरवा, गरवा, घुरवा, बारी कहकर बातों को घुमा देते है। जबकि उनकी ये योजनाएं भी आज पूरी तरह फैल हो गई है।गौठान धराशाई हो गए है। पानी चारा,भूसा के नाम पर वे लूट का धंधा चला रहे है । रेत शराब,कोयला में पेट नही भरा तो रेडी टू ईट का काम भी महिलाओं के हाथों से छीन लिया और हरियाणा के शराब ठेकेदार को देने की तैयारी कर ली है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि महिलाओं से कमीशन उन्हें कमीशन नही मिल रहा था और अब वे 500 करोड़ के ठेके में 50 करोड़ कमीशन वे लेंगे। उन्होंने रोजगार जिक्र करते हुए कहा कि रोजगार के नाम पर युवाओं को घर घर शराब पहुंचाने का रोजगार दिया है।

रमन सिंह ने कहा कि पिछले 15 साल में हमने जो बोला वो कर के दिखाया है। देवबलोदा क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा सरकार के दौरान 125 करोड़ आया था।तालाब सौन्द्रीयकरण के लिए भी राशि स्वीकृत थी। परंतु भूपेश सरकार ने राशि वापस ले ली। उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार ने यहा गाँव-गाँव गली में शराब की नदी बहा रहे है। आज राज्य अपराध का गढ़ बन गया है। छत्तीसगढ़ भाजपा सहप्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि भूपेश बघेल को कुर्स बचाओ मंत्री कहना उचित होगा। क्योंकि उनकी पूरी ताकत अपनी कुर्सी बचाने में लगा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिंर्फ झूठ परोसते है झूठ बोलते है और जनता को गुमराह करते है। दूसरी तरफ केंद्र की भजपाई नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने 80 करोड़ गरीबों के घर राशन घर राशन पहुचाया तो भुपेश सरकार ने प्रधानमंत्री आवास की राशि लौटाकर 8 लाख परिवारों का आशियाना छीना है। जहा भुपेश सरकार मेवा खा रही है मोदी सरकार सेवा करने में जुटी है।

नितिन नबीन ने कहा कि राज्य की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर असम,यूपी में पैसा भेजा जा रहा है।कांग्रेस का खजाना भरा जा रहा है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशियों को जिताये। भाजपा का कार्यकर्ता आपका साथी सेवक बनकर काम करेगा। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा ऐसा कोई सगा नही जिसे भूपेश बघेल ने ठगा नही। मैं पिछले 15 दिनों से भिलाई 3-चरोदा की जनता से रूबरू हो रहा हूँ। जनता भूपेश बघेल को करारा जवाब देने आतुर है।वो यही के नागरिक है पर यहा के विकास पर सबसे बड़े रोड़ा वो ही बने हूए है। यहा दिया तले अंधेरा है। मुख्यमंत्री का यह गृह क्षेत्र है पर विकास ढेले का नही।  बृजमोहन ने कहा कि आज कांग्रेसियों का एक नया काम काम है शराब, और गांजा बेचना। हर तरह के अवैध कामों में कांग्रेस के लोगों की सीधी भूमिका नज़र आ रही है।

उन्होंने कहा कि 10 लाख बेरोजगारों को वादे अनुरूप भुपेश सरकार ने नौकरी नही दी। आज किसानों को पम्प के कनेक्शन नही मिल रहा,बीज खाद नही मिल रहा,बोरा नही मिल रहा। 18 लाख मकान का काम रुका पड़ा है। केंद्र द्वारा गरीबों के आवास बनाने दिये गए 12 हज़ार करोड़ भुपेश बघेल ने वापस भेज दिया।
ऐसे घर छीनने वाले को सबक सिखाना है। घर घर में नदी का पानी पहुंचना चाहिए।
दुर्ग सांसद विजय बघेल ने जनता से जुड़ते हुये कहा कि सन 2000 में चुनाव लड़ा आपके आशीर्वाद से पालिका की पहली चाबी मुझे मिली थी।भूपेश बघेल मंत्री थे पूरा जोर लगा दिया था पर जनता ने मुझे चुना था। उनके प्रत्याशी की जमानत जप्त हो गई थी।

उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार हिंदुस्तान की पहली सरकार है जो किसानों के कर्ज में डूबी है। 4 क़िस्त में पैसे देने की बात कर पांच किस्तों में दे रही है। पिछले साल का मिला भी नही है। उन्होंने कहा भूपेश बघेल मेरे कका है पर निःसंकोच कहता हूं कि जनता को उन्होंने खूब ठगा है। जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।
इस अवसर पर अपैक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज,डॉ. विशाल चंद्राकर, कैलाश शर्मा,सांवला राम डाहरे,निर्मल सिन्हा, इंजन चंद्राकर,महापौर चंद्रकांता मांडले, मोहन एंटी,रामकृष्ण धीवर,राकेश पांडे,बिंदु माहेश्वरी,स्वप्निल मिश्रा, संतोष अग्रवाल, ललित यादव कमल तांडी,नंदनी जांगड़े,पार्थव बाग गीता यादव,गायत्री यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.