शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए घर-घर जाएंगे स्वास्थ्य कर्मी और स्थानीय अमला

Spread the love

दुर्ग / जिले में शत्-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में रणनीति बनाने, आज एक अहम बैठक जिला पंचायत सीईओ  अश्विनी देवांगन की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ  अश्विनी देवांगन ने कहा कि कोविड वैक्सिनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए तथा शत्-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए आवश्यक है कि घर-घर जाकर छूटे हुए लोगों को चिन्हांकित किया जाए। साथ ही उन लोगों का भी चिन्हाकित किया जाए, जिन्होंने पहला डोज लगवा दिया है

लेकिन दूसरा डोज अभी तक नहीं लगवाया है। इसके लिए घर-घर जाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन तथा अन्य स्थानीय अमला लोगों का चिन्हांकन करेंगे। सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि जो लोग गंभीर रूप से बीमार हैं अथवा जिन्हें चलने फिरने में दिक्कत है अथवा बुजुर्ग लोग हैं उनकी घर पर ही टीकाकरण की व्यवस्था कराई जाएगी। जिला पंचायत सीईओ  देवांगन ने कहा कि कोविड-19 के गंभीर खतरे को कम करने के लिए अति आवश्यक है कि टीकाकरण का संपूर्ण कवरेज किया जाए।

उन्होंने सभी जनपद सीईओ को इसके लिए कार्य योजना बनाने को कहा और इस पर तेजी से अमल करने के निर्देश दिए। सीईओ ने बैठक में वैक्सीनेशन प्लान के मुताबिक वैक्सीनेशन उपलब्ध कराने के संबंध में कार्य योजना बनाने के लिए भी सीएमएचओ को कहा। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन कार्य की निरंतर समीक्षा की जाएगी ताकि लक्ष्य को तेजी से प्राप्त किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.