पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान ने पहली बार की पत्रकारों से चर्चा कहा : मुख्यमंत्री और क्षितिज चंद्राकर के कार्योँ से प्रभावित होकर जुड़ा प्रोफशनल कांग्रेस से

Spread the love

भिलाई। अंतर्राष्ट्रय क्रिकेटर राजेश चौहान ने भी राजनीति का दामन थामने के बाद आज पहली बार वे पत्रकारों से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होनें पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर जो कि सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे हैं। उनसे मैं काफी प्रभावित हूं।

वह काफी सुलझे हुए गुड पर्सनालिटी पर्सन के साथ ही उच्च शिक्षित युवा है। गत दिवस आल इंडिया प्रोफशन कांग्रेस की इस्ट जोन कोआडिनेटर सु जरिता लेफ्टिलोंग  के समक्ष मेरा प्रोफेशनल कांग्रेस में प्रवेश हुआ। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की भी सोच छत्तीसगढ महतारी के साथ साथ युवाओं को आगे बढाने की उनकी अच्छी सोच है।

इसी कड़ी में उनके द्वारा छत्तीसगढ के तमाम जिलों में स्वामी आत्मानंद इंग्लिस मीडियम स्कूलों की शुरूआत अमीरी गरीबी की खाई को दूर करने का कार्य किया। उनके इस कदम से शहरी बेल्ट सहित आदिवासी अंचल के गरीब छात्रों को भी शिक्षा का बेहतर लाभ मिलेगा। लेकिन शिक्षा के साथ साथ इन स्कूलों में स्पोर्टस एक्टिविटी को बढावा देने के लिए मैँ उनको सुझाव दूंगा।

इसके साथ ही छग के बस्तर क्षेत्र व सरगुजा संभाग में ख्ेाल के क्षेत्र में युवक युवतियों में खेल के प्रति अलग ही लगाव है लेकिन सही संसाधन व जानकारी के अभाव के कारण उनकी प्रतिभा बाहर नही आ पा रही है। अब मैं क्रिकेट सहित अन्य खेलों को भी आगे लाने का पूरा प्रयास करूंगा ताकि प्रतिभावान खिलाड़ी देश व राज्य का नाम रौशन का आलंम्पिक व नेशलन तथा इंटरनेशल, एशियन चैम्पियनशिप में बच्चे भाग लेकर मेडल लोकर अपने देश सहित प्रदेश का नाम रौशन करे।

केन्द्र सरकार खेल के क्षेत्र में एक पॉलिसी बना रही है जिसमें महिलाओं को अधिक से अधिक रोजगार देना है। इसका भी सुझाव मेरे द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को दिया जायेगा। क्रिकेट के बाद मैं अब राजनीति क्षेत्र में  कदम रखा हूं। जल्द ही प्रोफेशनल कांग्रेस की बैठक मेे अपने बेहरत सुझाव रखूंगा।

अत्यधिक ठंढ वाले क्षेत्रों मे ंबच्चे, महिलाओं और पुरूशों को नि:शुल्क स्वेटर वितरण भी मेरे द्वारा प्रेाफेशनल कांग्रेस के बेनर तले कराया जायेगा। मेरी सोच है कि मैं समाज को कुछ रिटर्न कर सकूं। मुझे आगे बढाने में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान है।

मीडिया के कांफिडेंस के दम पर ही मैं चलता हूं। गलती मेरे से भी हो सकती है। बीएसपी से मैने तीन वर्ष पहले व्हीआर ले लिया। उसके अनुभव के क्षेत्र का भी लाभ मैं छत्तीसगढ के युवाओं को दूंगा। खेल के क्षेत्र में छग को नई दिशा देना ही मकसद है। राज्य को यदि हम डेव्हलप नही कर सके तो ये हमारी कमी है।

इस अवसर पर मंजीत निरंकारी, प्रोफसनल कांग्रेस दुर्ग चेप्टर के अध्यक्ष भूवनेश कुमार साहू  पृथ्वीराज चंद्राकर , रमेश पटेल, मोहम्मद एजाज,ममता सिंह,  दुर्ग की छाया पार्शद शबाना मेडम भी मोैजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.