दुर्ग : निगम क्षेत्र के टेल एरिया में नहीं पहुच पा रहा है पीने का पानी,बारिश के दिनों में भी पेयजल संकट

Spread the love

4800 घरों में नहीं पहुंच पा रहा पानी इसलिए अब 1 घंटे बिजली रखेंगे बंद

वर्तमान मंथन/भिलाई : दुर्ग निगम क्षेत्र के टेल एरिया में घरों तक पीने का पानी नहीं पहुंच पा रहा है l ट्विन सिटी भिलाई में 7400 घरों में लोग बरसात के दिनों में भी लोगो को पेयजल संकट का सामना कर रहे हैं l  ऐसा इसलिए हो रहा  है क्योंकि कई लोग सुबह नल चालू करते ही  टुल्लू पम्प चालू कर  नल से पानी खींच लेते हैं। इससे मुख्य पाइप लाइन में पानी का प्रवाह बाधित होता है और टेल एरिया तक नहीं पहुंच पाता है ।यह समस्या भिलाई निगम क्षेत्र में 4800 और दुर्ग निगम क्षेत्र में 2600 तेल एरिया वाले घरों में बनी हुई है।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने भिलाई निगम क्षेत्र में सुबह की पेयजल आपूर्ति के दौरान एक घंटे के लिए बिजली बंद करने का आदेश जारी किया है l  रोजाना सुबह छह बजे से सात बजे तक बिजली आपूर्ति ठप है। वहीं इस पर किले में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। पहली बार बरसात के दिनों में पेयजल आपूर्ति की  दिक्कत आ रही है।

भिलाई निगम क्षेत्र के चार जोन में इसका प्रभाव

भिलाई निगम क्षेत्र के पांच जोन में से टाउनशिप जोन को छोड़कर बाकी के चार जोन सुबह एक घंटे तक बिना बिजली के रहेंगे. नेहरू नगर , स्मृति नगर , खम्हरिया , कोहका , कुरुद , फरीद नगर , वैशालीनगर , हाउसिंग बोर्ड , मदर टेरेसा नगर, चंद्रनगर, गौतम नगर, छावनी, हुडको, कैंप, सुपेला, खुरसीपार आदि क्षेत्रों में बिजली नहीं रहेगी l

Leave a Reply

Your email address will not be published.