CSPDCL : बिजली बकायादारों पर कार्रवाई: एक सप्ताह में 694 बकायादारों से 01 करोड़ 86 लाख की राजस्व वसूली

Spread the love

बिजली बकायादारों पर कार्रवाई

एक सप्ताह में 694 बकायादारों से 01 करोड़ 86 लाख की राजस्व वसूली

कार्यवाही के दौरान 579 बकायादार उपभोक्ताओं की बिजली कटी
 

VM News desk Durg :-

दुर्ग : छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र द्वारा बकायादार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए वृहद पैमाने पर सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शहर वृत्त(दुर्ग शहर, भिलाई पूर्व, भिलाई पश्चिम संभाग) अंतर्गत विगत एक सप्ताह में 694 निम्नदाब उपभोक्ताओं से 01 करोड़ 86 लाख रुपए की वसूली की गई। इस दौरान बकाया भुगतान नहीं करने वाले 579 निम्नदाब उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिये गये।

गौरतलब है कि वितरण कंपनी द्वारा बकाया राजस्व के लक्ष्य को हासिल करने निरंतर सघन अभियान चलाया जा रहा है। बिजली कंपनी द्वारा अपने उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि पर बिजली बिल के भुगतान के लिए बिल वितरण की व्यवस्था के साथ-साथ ‘‘मोर बिजली एप’’ एवं अन्य ऑनलाइन सुविधाएं दी जा रही है। बिजली बिल के देयको के भुगतान में विलंब होने पर बार-बार ध्यान आकृश्ट कराये जाने के बाद भी बिल न पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली सप्लाई को काटने की कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान जांच दलों द्वारा विद्यमान सर्विस कनेक्शनो में बायपास एवं हुकिंग कर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ धारा 135 के तहत प्रकरण बना कर सख्त कार्यवाही भी की जा रही हैं।

शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान लक्ष्य पूर्ति के अनुरूप निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सहायक एवं कनिश्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए उपभोक्ताओं द्वारा बकाया भुगतान नहीं किये जाने पर उनके विद्युत कनेक्षन काटे दिए गये हैं। दुर्ग क्षेत्र के कार्यपालक निदेषक श्री संजय पटेल ने बकायदार उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाले असुविधा से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.