कांग्रेसियों ने सी एम  के खिलाफ लगाए नारे

Spread the love

कांग्रेसियों ने सी एम  के खिलाफ लगाए नारे

वर्तमान मंथन/रायपुर : नए जिलों की घोषणा के बाद अंबागढ़ पोस्ट पर हो रहे विरोध प्रदर्शन से कांग्रेस संगठन नाराज है l  प्रदेश कांग्रेस महासचिव चंद्रशेखर शुक्ला ने अंबगढ़ चौकी प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है l  धरने में शामिल खुज्जी विधायक छनी साहू से भी पूछताछ नहीं की गई।

मामला 15 अगस्त का है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में चार नए जिले बनाने की घोषणा की l  मोहला-मानपुर जिले का नाम भी राजनांदगांव से अलग कर दिया गया। इस घोषणा के कुछ ही देर बाद अंबागढ़ पोस्ट पर बड़ा प्रदर्शन हुआ। भाजपा और कांग्रेस दोनों के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। खुज्जी के कांग्रेस विधायक छनी साहू धरने में उनके साथ थे। ये लोग अंबागढ़ को चौकी जिला बनाने की मांग कई वर्षों से कर रहे थे।

बांध के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव इंद्रशाह  मंडावी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई l 15 अगस्त को मानपुर-मोहला हाईवे दोपहर से दोपहर तक बंद रहा l  दंगा गियर में पुलिस ने शुक्रवार को एक रैली में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को ट्रक से हटा दिया। बाद में स्थानीय कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने रायपुर पहुंचा। प्रस्तावित नए जिले का नाम मोहला-मानपुर-चौकी सोमवार को घोषित किया गया। इसके बाद आंदोलन शांत हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.