भिलाई 3 चरोदा नगर निगम के पार्षद कांग्रेस नेता सूरज बंछोर की हुई हत्या.. तालाब के पास मिली खून से सनी लाश

Spread the love

भिलाई-चरोदा. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई-चरोदा नगर निगम के पार्षद और कांग्रेस नेता  सूरज बंछोर की हत्या कर रदी गई है. सोमवार की देर रात हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया. नगर निगम के हथखोज क्षेत्र में घर के पास ही सूरज बंछोर पर देर रात हमला कर दिया गया. हमले में कांग्रेस नेता को गंभीर चोंटें लगीं. आनन-फानन में आस-पास के लोग उसे अस्तपाल लेकर गए, लेकिन वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई. देर रात तक भिलाई-3 पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश करती रही. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

 

पार्षद सूरज बंछोर के भाई मुकेश बंछोर ने बताया कि घर के पास ही तालाब के किनारे सूरज रोज ही बैठने जाते थे. सोमवार की शाम को भी वे वहां गए थे. तालाब घर से महज 150 मीटर की दूरी पर ही है. राजनीतिक रूप से मनमुटाव का पता नहीं, लेकिन किसी से उनका कोई गंभीर विवाद नहीं हुआ था. ऐसे में उनपर हमला के पीछे का कारण समझ नहीं आ रहा है. देर रात परिवार वाले सूरज को लेकर भिलाई के एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस को भी मामले की जानकारी दे दी गई है. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद आज अंतिम संस्कार हथखोज में ही किया जाएगा.

क्षेत्र में होने हैं चुनाव
बता दें कि भिलाई-चरोदा नगर निगम क्षेत्र में चुनाव होने हैं. सूरज बंछोर पिछले चुनाव में वार्ड-2 से कांग्रेस की टिकट पर पार्षद चुने गए थे. इस बार भी वे चुनाव की तैयारी शुरू कर दिए थे. घटना की सूचना के बाद देर रात ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. घटना स्थल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भिलाई-3 स्थित निवास से 5 से 8 किलोमीटर की दूरी पर ही है. थाना क्षेत्र भी एक ही है. ऐसे में इतनी बड़ी वारदात को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.