Team India को T20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से हुए बाहर

Spread the love

Team India को T20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से हुए बाहर

 

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत को करारा झटका लगा है, क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले, तिरुवनंतपुरम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरूआती टी20 से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि बुमराह को मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत के बाद बुधवार के मैच से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा, जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया। वह पहले टी20 से बाहर हो गए।

also read – आयरलैंड के इस दिग्गज ने ऑलराउंडर ने क्रिकेट से लिया संन्यास, ICC वर्ल्ड कप में लगाया था सबसे तेज शतक

लेकिन, अब इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल टीम बुमराह की टी20 विश्व कप के लिए उपलब्धता पर फैसला करेगी, जो सर्जरी की आवश्यकता के बिना भी चार से छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, यह चिंताजनक है। लेकिन हमारे पास अभी तक जसप्रीत की पूरी मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है। जैसे ही उन्होंने पीठ दर्द की शिकायत की, उन्हें अभ्यास से हटा दिया गया। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

also read – SL vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल की दमदार पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया, पहले वनडे में श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

इस साल जुलाई से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहने वाले बुमराह पीठ की चोट के कारण संयुक्त अरब अमीरात में टी20 एशिया कप से चूक गए थे, जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास किया था। इसके बाद उन्हें घर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए फिट घोषित किया गया। श्रृंखला में, उन्होंने मोहाली में पहला मैच नहीं खेला, लेकिन नागपुर और हैदराबाद के मैचों में भाग लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीठ की वही चोट जिसने बुमराह को एशिया कप से बाहर रखा था, वह अब फ्रैक्च र में बदल गई है।

also read – पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा जल्द ही नई भूमिका में आ सकते हैं नजर

उन्होंने कहा, बुमराह के अगले महीने बेहतर इलाज के लिए लंदन जाने की उम्मीद है। अगर उन्हें सर्जरी की आवश्यकता है, तो वह छह महीने से अधिक समय तक मैदान से दूर रह सकते हैं। अगर बुमराह वास्तव में टी20 विश्व कप से बाहर हो जाते हैं, तो वह आलराउंडर रवींद्र जडेजा (दाएं घुटने की सर्जरी से उबरने) के बाद 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट से बाहर होने वाले दूसरे बड़े भारतीय क्रिकेटर होंगे। बुमराह के टी20 विश्व कप से अनुपस्थित रहने की स्थिति में, सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पास मोहम्मद शमी या दीपक चाहर के विकल्प हैं, जिन्हें टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.