39 रन पर गिरे 5 विकेट तो गरजा कप्तान का बल्ला, ताबड़तोड़ फिफ्टी से बोला हल्ला, टीम को दिलाई जीत

Spread the love

ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग 2021 के मुकाबले जारी हैं और बुधवार 8 दिसंबर को सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें मौजूदा चैंपियन सिडनी ने मुश्किल हालात से उबरते हुए होबार्ट को 14 रनों के नजदीकी अंतर से हरा दिया. सिडनी की जीत में कप्तान मोजेस हेनरिक्स की पारी का अहम योगदान रहा.

पहले बल्लेबाजी कर रही सिडनी की टीम ने सिर्फ 39 रन तक अपने शीर्ष और मध्य क्रम के 5 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में कप्तान हेनरिक्स ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 48 गेंदों में 73 रन ठोके, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे. हेनिक्स ने टॉम करन (27 रन, 21 गेंद) के साथ 62 रन की साझेदारी की. सिडनी ने 9 विकेट खोकर 144 रन बनाए.

जवाब में होबार्ट की शुरुआत बेहद धीमी रही और 8 ओवर में सिर्फ 38 रन बन सके. यहां से टीम के विकेट गिरने लगे. हालांकि, टीम के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 गेंदों पर 47 रन ठोककर उम्मीद जगाई, लेकिन बाकी बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सके.

होबार्ट की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ 130 रन ही बना सकी और मैच हार गई. होबार्ट का ये हाल करने में बड़ी भूमिका निभाई मीडियम पेसर टॉम करन ने. इंग्लिश गेंदबाज ने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन खर्चे और 3 विकेट अपने नाम कर टीम को जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.