19 साल की एमा रादुकानू को डब्ल्यूटीए ने साल की सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा

Spread the love

19 वर्षीय एमा ने यूएस ओपन जीतकर इतिहास रचा था। वह ओपन युग में ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली क्वालिफायर महिला खिलाड़ी बनीं थी। साथ ही पिछले 53 वर्षों में यह ट्रॉफी जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी भी बनी।

ब्रिटेन की नंबर एक और दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी एमा रादुकानू को महिला टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) ने साल की सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा।

19 वर्षीय एमा ने यूएस ओपन जीतकर इतिहास रचा था। वह ओपन युग में ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली क्वालिफायर महिला खिलाड़ी बनीं थी। साथ ही पिछले 53 वर्षों में यह ट्रॉफी जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी भी।

ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी दूसरी बार डब्ल्यूटीए की साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने 2021 में विंबलडन सहित रिकॉर्ड पांच खिताब जीते। चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा और कैटरीना सिनिकोवा की जोड़ी ने साल की सर्वश्रेष्ठ युगल टीम की ट्रॉफी जीती।

नवारो को कमबैक ऑफ ईयर अवॉर्ड

कैंसर को मात देकर कोर्ट पर वापसी करने वाली स्पेन की 33 वर्षीय कार्लो सुआरेज नवारो को कैमबैक प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड दिया गया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटीं बियांका

यूएस ओपन 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू टेनिस से मानसिक अवकाश लेगी। इसके चलते वह ऑस्ट्रेलियन ओपन सहित अगले सत्र के शुरू में होने वाले टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगी। साल का पहला ग्रैंडस्लैम 17 जनवरी से शुरू होगा। कनाडा की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्विटर पर यह घोषणा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.